साइविडेटजनजुआब्रेस्किया

राष्ट्रीय स्काउटिंग रिपोर्ट के बारे में

जहां कॉलेज भर्ती शुरू होती है

एक छात्र-एथलीट को हर कोई जानता है, जिसके पास कॉलेज में खेलने की क्षमता थी, लेकिन नहीं था। यह बहुत आम है क्योंकि हजारों संभावित छात्र-एथलीट हैं जो कॉलेज के कोचों पर ध्यान नहीं देते हैं। इस वजह से कई एथलीट कॉलेज में खेलने के अपने सपने को छोड़ देते हैं।

एक कॉलेजिएट एथलीट होने का अनुभव किसी और की तरह नहीं है। अनुशासन, त्याग और टीम वर्क जैसे अनूठे अवसर और जीवन के सबक जो उनके कॉलेज करियर के दौरान सीखे जाते हैं, वास्तविक दुनिया के पेशेवर वातावरण के लिए छात्र-एथलीटों को बेहतर ढंग से तैयार करने में मदद करते हैं। और जबकि एक कॉलेज एथलीट होना आसान नहीं है, यह हर सेकंड के लायक है।

हमारी कहानी

एनएसआर संस्थापक, बॉब रिग्ने

नेशनल स्काउटिंग रिपोर्ट (NSR) की स्थापना 1980 में एक लक्ष्य को ध्यान में रखकर की गई थी: कॉलेज के कोच और छात्र एथलीटों को कॉलेज की भर्ती प्रक्रिया में सहायता प्रदान करें। एनएसआर के संस्थापक, बॉब रिग्ने ने अपने सबसे बड़े बेटे कर्टिस रिग्ने के साथ पहली बार देखा कि संघर्षरत माता-पिता, कोच और एथलीट भर्ती प्रक्रिया के दौरान गुजरते हैं। जब कर्टिस हाई स्कूल में थे, उनके कोच अपने एथलीटों को कॉलेज के कोचों में प्रभावी ढंग से बढ़ावा देने में असमर्थ थे। इसलिए बॉब ने अपने हाथों में उपाय करने का फैसला किया। चूंकि उनके पास एक प्रिंट की दुकान थी, इसलिए वे अपने बेटे के लिए एक फिर से शुरू होने वाली पुस्तिका बनाने में सक्षम थे, फिर उसे देश भर के कॉलेज के कोचों में प्रचारित किया। इसके तुरंत बाद, कर्टिस भर्ती हो गया और उसे खेलने के लिए छात्रवृत्ति की पेशकश की गईमैरियन सैन्य संस्थान.

बॉब को अपने बेटे के साथ मिली सफलता के बाद, दोस्तों और टीम के साथी मदद मांगने के लिए तत्पर थे। जल्द ही, उन्होंने खुद को नए संभावित छात्र-एथलीटों के साथ इस रेज़्यूमे बुकलेट (जो अंततः "स्काउटिंग रिपोर्ट" बन गई) को लगातार अपडेट करते हुए पाया, और उन्हें कॉलेज के कोचों के पास भेज दिया। एक बार जब उन्होंने इस जबरदस्त शून्य को महसूस किया, तो उन्होंने हाई स्कूल एथलीटों और कॉलेज में भर्ती के बीच की खाई को पाटने और अपने शौक को कुछ बड़ा करने की कोशिश की, इस प्रकार राष्ट्रीय स्काउटिंग रिपोर्ट तैयार की।

मिस्टर रिग्ने 2002 में सेवानिवृत्त हुए और उनके बेटे रस्टी रिग्ने अब एनएसआर के अध्यक्ष हैं। व्यवसाय के एक हिस्से के रूप में विकसित होने के बाद, रिग्ने ने पेशेवरों की एक एकजुट टीम के साथ एक परिवार जैसा काम का माहौल विकसित किया है जो किसी भी अन्य स्काउटिंग संगठन से बेजोड़ है।

एक मासिक स्काउटिंग रिपोर्ट के रूप में शुरू हुआ, कुछ हाई स्कूल एथलीटों के रिज्यूमे का विवरण, जो अब है - 30 साल बाद - दुनिया में सबसे सफल ऑन-द-ग्राउंड कॉलेज स्काउटिंग संगठनों में से एक है। और तब से अनगिनत तकनीकी विकासों के साथ, एनएसआर अब छात्र-एथलीटों और उनके परिवारों को पहले से कहीं अधिक कॉलेजों में प्रवेश प्रदान करने में सक्षम है।

एक संपन्न अंतर्राष्ट्रीय स्काउटिंग संगठन

NSR के अध्यक्ष रस्टी रिग्ने 2018 फोर्ब्स चीन इनोवेशन समिट में प्रस्तुत करते हैं

NSR स्काउट पूरे अमेरिका में और दुनिया भर के देशों की बढ़ती सूची में काम करते हैं। नतीजतन, एनएसआर दुनिया भर के परिवारों से जुड़ रहा है। सांस्कृतिक आधार पर, लोग एनएसआर के इतिहास और अपने युवा एथलीटों को कॉलेज के कोचों के साथ जोड़ने की क्षमता को देखते हैं। वर्षों से जैसे-जैसे अन्य स्काउटिंग और भर्ती कंपनियां आई हैं और चली गई हैं, एनएसआर ने संभावनाओं, परिवारों और कॉलेज के कोचों के लिए भरोसेमंद सेवा प्रदान करने के अपने रास्ते पर जारी रखा है।