apnaapk

अक्सर पूछे जाने वाले भर्ती प्रश्न

गुमराह न हों। कॉलेज की भर्ती अक्सर भ्रमित करने वाली हो सकती है।

कॉलेज के कोच ऑनलाइन भर्ती नहीं करते हैं?

क्या कॉलेज ऑनलाइन संभावनाओं का पता लगाते हैं और भर्ती करते हैं? आम तौर पर, वे नहीं करते हैं। कॉलेज इंटरनेट का उपयोग संभावित संभावनाओं पर भर्ती की जानकारी इकट्ठा करने के लिए तभी करेंगे, जब जानकारी एनएसआर जैसे किसी विश्वसनीय विश्वसनीय स्रोत से आती है। हजारों एथलीट प्रोफाइल ऑनलाइन हैं। इनमें से अधिकांश एथलीट कॉलेज की सच्ची संभावनाएं नहीं हैं और कोच उन सभी की जाँच में अपना समय बर्बाद नहीं करते हैं। इन प्रोफाइल में निहित जानकारी अक्सर अतिरंजित और गलत होती है और कॉलेज के प्रशिक्षकों को मूर्ख नहीं बनाया जाता है। कॉलेज के खेल खेलने का अवसर अर्जित किया जाना चाहिए, और अपनी प्रोफ़ाइल को ऑनलाइन पोस्ट करने से आपको कोई संभावना नहीं मिलती है और कॉलेज के कोचों को यह विश्वास नहीं होता है कि आप एक संभावना हैं। कॉलेज के खेल खेलने के लिए पहले आपके पास योग्यता होनी चाहिए। यदि आप करते हैं, और यदि आप राष्ट्रीय स्काउटिंग रिपोर्ट के साथ नामांकित हैं, तो वेब आपके बारे में अप-टू-डेट स्काउटिंग जानकारी के लिए एक जबरदस्त उपकरण हो सकता है। एनएसआर पहला संगठन था जिसने स्काउटिंग और भर्ती के लिए इंटरनेट का उपयोग किया। आज, कॉलेज के कोच अभी भी हमारी संभावनाओं की जानकारी पर भरोसा करते हैं, जैसा कि हमारी वेबसाइट हर महीने हिट होता है।


कॉलेज एनएसआर का उपयोग क्यों करते हैं यदि वे अपनी भर्ती स्वयं करते हैं?

भर्ती और स्काउटिंग एक ही बात नहीं है। एनएसआर एक स्काउटिंग कंपनी है जो कॉलेजों को भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए आवश्यक संभावित जानकारी प्रदान करती है। एनसीएए नियम केवल कॉलेज कर्मियों को संभावित छात्र-एथलीट की वास्तविक भर्ती में शामिल होने की अनुमति देते हैं। हालांकि, भर्ती होने से पहले एथलीटों को स्काउट किया जाना चाहिए। सख्त एनसीएए नियमों और सीमित भर्ती बजट और कर्मियों के कारण, व्यक्तिगत कोचों के लिए राष्ट्रव्यापी संभावनाओं को तलाशना मुश्किल है। यह वह जगह है जहां एनएसआर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एनएसआर के फील्ड स्काउट्स अच्छी संभावनाओं का पता लगाते हैं, उन्हें पूर्व-योग्यता प्रदान करते हैं और फिर व्यापक रिपोर्ट और मूल्यांकन वीडियो के साथ कॉलेज के कोच प्रदान करते हैं। एनएसआर ने 1980 से कॉलेजों के साथ काम किया है, इसलिए कॉलेज के कोच हमारे कर्मियों और उनके निर्णयों को जानते हैं और उनका सम्मान करते हैं। पूरे अमेरिका में हर स्तर पर कोचों के साथ हमारे लंबे समय से चले आ रहे संबंधों के कारण, एनएसआर एथलीटों को उन संभावनाओं पर भर्ती का एक बड़ा लाभ मिलता है, जो पुराने स्कूल के तरीकों पर ध्यान देने का प्रयास करते हैं, यानी खुद को बढ़ावा देकर और उम्मीद करते हैं कि उन्हें एक क्लब में देखा जाएगा। यात्रा कार्यक्रम।

अगर कॉलेजों को पहले से ही सभी अच्छे खिलाड़ियों के बारे में पता है तो हमें एनएसआर कार्यक्रम की आवश्यकता क्यों है?

यह एक मिथक है कि कॉलेज सभी अच्छे खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं। आप एक छोटे से स्कूल में भाग ले सकते हैं या हारने वाली टीम में हो सकते हैं या अपनी टीम पर एक स्थिति खेल सकते हैं जो आपको उस स्थिति के लिए कॉलेज की संभावना के रूप में समाप्त कर देगी जो एक सामान्य स्थिति है। हो सकता है कि आपको अपने कोच से मदद न मिले। आप देर से खिलने वाले हो सकते हैं। या, आप एक छोटे से खेल में शामिल हो सकते हैं जिसे बहुत कम या कोई प्रचार नहीं मिलता है। इन मामलों में, अधिकांश कॉलेज कोच शायद आपके बारे में नहीं जानते होंगे। मान्यता, बेशक, भर्ती प्रक्रिया में पहला कदम है। कॉलेज के कोचों द्वारा ज्ञात होने का वास्तव में बहुत कम मतलब है। उन्हें यह विश्वास दिलाना कि आप उनके कार्यक्रम के लिए सबसे अच्छी संभावना हैं, महत्वपूर्ण है। एनएसआर आपके लिए यही करता है।

अगर मेरे कोच ने मुझे कुछ कॉलेजों में सिफारिश की है, तो क्या मुझे छात्रवृत्ति मिलेगी?

ज्यादातर मामलों में जवाब नहीं है। वर्षों पहले, जब आपके माता-पिता और कोच हाई स्कूल में थे, एक कोच की सिफारिश एक संभावना को छात्रवृत्ति की पेशकश पाने के लिए पर्याप्त थी, लेकिन अब ऐसा शायद ही कभी होता है। हर हाई स्कूल कोच आपकी तरह ही खिलाड़ियों की सिफारिश करता है, लेकिन कॉलेज के खेल के लिए योग्य खिलाड़ियों की संख्या उपलब्ध छात्रवृत्ति की संख्या से कहीं अधिक हो गई है। कई खिलाड़ियों को अब उसी छात्रवृत्ति के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी। एक संभावना के पास असाधारण प्रतिभा, अच्छे शिक्षाविद और चरित्र और नैतिकता में उच्च व्यक्तिगत मानक होने चाहिए। स्कॉलरशिप देने से पहले कोच बारीकी से जांच करते हैं और एक संभावना का पूरी तरह से मूल्यांकन करते हैं। एनएसआर से उन्हें प्राप्त होने वाली गहन जानकारी अक्सर इस निर्णय लेने की प्रक्रिया में निर्धारण कारक होती है।

अगर हमारा बच्चा घर के नजदीक किसी कॉलेज में जाना चाहता है तो हमें एनएसआर की आवश्यकता क्यों है?

इस दृष्टिकोण में दो गलतियाँ हैं। सबसे पहले, यह मान लेना समस्याग्रस्त है कि आपके घर के नजदीक कॉलेज के किसी भी कार्यक्रम की एक विशिष्ट आवश्यकता होगी जो आपका बच्चा पूरा करता है या प्रशिक्षकों ने उन संभावनाओं की पहचान नहीं की है जिन्हें वे प्रस्ताव देना चाहते हैं। स्थानीय होने से आपको कोई फायदा नहीं होता है। दूसरा, यह पूर्व निर्धारित करना एक गलती है कि आप अपने बच्चे को किस कॉलेज में जाना चाहते हैं। आपके बच्चे को अधिक व्यापक रूप से, क्षेत्रीय या यहां तक ​​कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रचारित करके बेहतर सेवा दी जाती है। यह आपको निर्णय लेने का समय आने पर अपने विकल्पों को फ़ील्ड करने और तुलना करने की अनुमति देगा। आप अभी भी एक स्थानीय कॉलेज चुन सकते हैं, लेकिन आपको पता होगा कि आपकी पसंद कई महत्वपूर्ण विचारों पर आधारित थी, जिसमें आपके बच्चे को कॉलेज के खेल में भाग लेने में सक्षम होने के बावजूद सर्वोत्तम शिक्षा प्राप्त करने का अवसर शामिल था। इसके अलावा, यदि आपके बच्चे को क्षेत्रीय या राष्ट्रीय स्तर पर भर्ती किया जा रहा है, तो एक स्थानीय कॉलेज आपके बच्चे को एक प्रभावशाली पेशकश करने की अधिक संभावना है।

शीर्षक IX क्या है?

कभी-कभी के रूप में जाना जाता हैलिंग समानता नियम , शीर्षक IX एक संघीय कानून है और NCAA नियम नहीं है। मूल रूप से, इसके लिए स्कूलों की आवश्यकता होती है कि वे महिलाओं को समान शैक्षिक अवसरों के साथ-साथ एथलेटिक सुविधाएं, धन और लाभ एक ही कॉलेज में पुरुष एथलीटों के रूप में प्रदान करें। इसके अलावा, इसका मतलब है कि पुरुषों और महिलाओं दोनों को एथलेटिक छात्रवृत्ति प्राप्त करने और अपने खेल में भाग लेने का समान अवसर मिलना चाहिए। कॉलेजों को महिलाओं के खेल में पुरुषों के खेल में दी जाने वाली संख्या के अनुपात में छात्रवृत्ति प्रदान करने की आवश्यकता है। इस कानून का पालन करने के लिए कई कॉलेजों को नए महिला खेल कार्यक्रम स्थापित करने पड़े हैं। चूंकि उनके पास अक्सर इन खेलों के लिए केवल एक छोटा भर्ती बजट होता है, वे योग्य संभावनाओं को तलाशने में मदद करने के लिए एनएसआर जैसे बाहरी स्रोतों पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं। एनएसआर ने पिछले कुछ वर्षों में देश भर में महिलाओं के कार्यक्रमों में एथलीटों को रखने में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है।

एनएसआर एथलीटों से उनकी सेवाओं के लिए कॉलेजों के बजाय शुल्क क्यों लेता है?

व्यक्तिगत एथलीटों के माता-पिता एनसीएए नियमों के कारण हमारी सेवाओं के लिए भुगतान करते हैं। यदि ये कंपनियां एथलीटों के साथ व्यक्तिगत संपर्क करती हैं, तो कॉलेजों को सेवाओं की भर्ती के लिए एजेंटों या एजेंसियों को भुगतान करने की अनुमति नहीं है। अगर हम कॉलेजों से मुआवजा स्वीकार करते हैं, तो हम उनके एजेंट बन जाते हैं और इसलिए उनके एनसीएए भर्ती दिशानिर्देशों के अंतर्गत आते हैं। हम एथलीट स्वीकृति के लिए अपने स्वयं के योग्यता मानकों को स्थापित कर सकते हैं और कोचों को आश्वस्त कर सकते हैं कि हम केवल उच्च गुणवत्ता की संभावनाओं की सिफारिश करते हैं। हम अपनी योग्यता को खतरे में डाले बिना या कॉलेजों को किसी भी एनसीएए नियमों को तोड़ने के लिए प्रेरित किए बिना जितनी बार चाहें उतनी बार स्काउट और व्यक्तिगत संपर्क करने के लिए स्वतंत्र हैं। यह संभावनाओं के लिए एक बहुत बड़ा फायदा है। जब एनसीएए नियम एक कोच और संभावना के बीच संपर्क की अनुमति नहीं देते हैं, तो एनएसआर स्काउट्स एक बीच के रूप में काम कर सकते हैं जो नियमों के भीतर है।

क्या कॉलेज क्लब टीमों में खिलाड़ियों की भर्ती करते हैं?

हाँ। केवल हाई स्कूल प्रतियोगिताओं की तलाशी लेने और हाई स्कूल के कोचों से उनकी संभावनाओं के बारे में बात करने वाले कॉलेज के कोचों की पारंपरिक पद्धति बदल गई है। वास्तव में, हम शायद ही कभी कोचों को हाई स्कूल प्रतियोगिताओं में भाग लेते देखते हैं। इसके बजाय, कॉलेज के कोच वहां जाते हैं जहां बेहतर खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जिसका अर्थ है क्लब या यात्रा प्रतियोगिताएं। कॉलेज के कोच अपने भर्ती समय का एक बड़ा हिस्सा टूर्नामेंट में भाग लेने और संभावित संभावनाओं का पता लगाने और मूल्यांकन करने के लिए खर्च करते हैं। कुछ बड़े आयोजनों में सैकड़ों टीमें और हजारों संभावनाएं प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं। जाहिर है, कॉलेज में भाग लेने वाले सभी कोच सभी खिलाड़ियों का पता नहीं लगा सकते हैं और उनका मूल्यांकन नहीं कर सकते हैं। वास्तव में, खिलाड़ियों को खोजने के लिए कोच नहीं हैं। वे उन विशिष्ट खिलाड़ियों को देख रहे हैं जिनके बारे में वे पहले से जानते हैं। यदि आप एक संभावना हैं जो कॉलेज के कोचों द्वारा देखा जाना चाहते हैं, तो इन घटनाओं को स्काउट करने के लिए कोच आने से पहले आपको उनका ध्यान आकर्षित करना चाहिए और कुछ रुचि पैदा करनी चाहिए। आपका उद्देश्य उनकी भर्ती सूची में शामिल होना है। यह आप पर निर्भर करता है कि उनके पास आपके सभी आंकड़े हैं, आपकी ताकत और क्षमता को जानते हैं, और आपके कौशल का प्रदर्शन करने वाले वीडियो आसानी से उपलब्ध हैं। यदि आप राष्ट्रीय स्काउटिंग रिपोर्ट के साथ नामांकित हैं, तो हम देखेंगे कि भाग लेने वाले प्रत्येक कोच के साथ-साथ जो इसमें भाग नहीं ले रहे हैं, उनके आने से पहले आपके पास यह सारी जानकारी होगी।

मुझे कॉलेज प्रश्नावली कब प्राप्त होगी?

जब वे हाई स्कूल फ्रेशमैन बन जाते हैं तो कॉलेजों को संभावनाओं को प्रश्नावली भेजने की अनुमति होती है। हालाँकि, यह तभी होता है जब कॉलेज आपके बारे में जागरूक हो जाते हैं। अधिकांश अच्छे खिलाड़ियों को अपने द्वितीय वर्ष से प्रश्नावली प्राप्त करना शुरू कर देना चाहिए। प्रश्नावली इस बात का एक बड़ा संकेतक है कि आप भर्ती प्रक्रिया में कहां हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक सजाए गए खिलाड़ी हैं, अगर आपको प्रश्नावली नहीं मिल रही है, तो इसका मतलब है कि कोच आपके बारे में, आपकी क्षमताओं और आपकी योग्यता के बारे में नहीं जानते हैं।

यदि मुझे बहुत सारी प्रश्नावली प्राप्त होती हैं, तो क्या इसका मतलब यह है कि इन कॉलेजों द्वारा मेरी भर्ती की जा रही है और वे मुझे एक प्रस्ताव दे सकते हैं?

नहीं। कॉलेज प्रश्नावली भर्ती प्रक्रिया का आधिकारिक हिस्सा नहीं हैं। यही कारण है कि कॉलेजों को एनसीएए के नियमों द्वारा उन्हें भेजने से प्रतिबंधित नहीं किया गया है। एक कॉलेज से एक प्रश्नावली की प्राप्ति का मतलब है कि वे जानते हैं कि आप कौन हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे औपचारिक रूप से आपको भर्ती कर रहे हैं। कॉलेज संभावित संभावनाओं के लिए सैकड़ों प्रश्नावली भेजते हैं। अधिकांश को स्काउटिंग और मूल्यांकन प्रक्रिया के माध्यम से हटा दिया जाता है क्योंकि कोचिंग कर्मचारी प्रत्येक संभावना के बारे में अधिक सीखते हैं। उनके पास आपके बारे में जितनी बेहतर जानकारी होगी, आपकी संभावना उतनी ही बेहतर होगी कि आप विचार से बाहर न हों। यदि आपको प्रश्नावली प्राप्त नहीं हुई है और आप पहले से ही हाई स्कूल में जूनियर हैं, तो बहुत संभावना है कि आपकी अनदेखी की जा रही है और आपको गंभीरता से चिंतित होना चाहिए। यदि आप अर्हता प्राप्त करते हैं, तो एनएसआर आपको आवश्यक एक्सपोजर जल्दी और लगातार देने में मदद कर सकता है।

क्या कॉलेज में भर्ती करने वालों के लिए वीडियो महत्वपूर्ण है?

बिल्कुल। अधिकांश कॉलेज भर्तीकर्ताओं का कहना है कि एक गुणवत्ता व्यक्तिगत मूल्यांकन वीडियो एक एथलीट के स्काउटिंग में उपयोग किया जाने वाला एकमात्र सबसे मूल्यवान सूचना स्रोत है। हालांकि, खराब या अधूरे वीडियो, जैसे कि कभी-कभी इंटरनेट पर पोस्ट की गई छोटी वीडियो क्लिप, वास्तव में बेकार हैं। वे कॉलेज के कोचों को भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए आवश्यक क्षमताओं के प्रकार नहीं दिखाते हैं। आमतौर पर, कॉलेज के भर्तीकर्ता व्यक्तिगत रूप से उन अधिकांश संभावनाओं का निरीक्षण नहीं कर सकते हैं जिनकी वे भर्ती करते हैं और इसलिए उन्हें एक संभावना का ठीक से मूल्यांकन करने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले वीडियो पर निर्भर रहना पड़ता है। भर्ती प्रक्रिया के इस चरण में कई संभावनाओं को विचार से समाप्त कर दिया गया है क्योंकि संभावनाएं अधिक गहन मूल्यांकन के लिए उपयोग करने के लिए गुणवत्ता वाले वीडियो के साथ कोच प्रदान करने में असमर्थ हैं। पिछले 25 वर्षों से सैकड़ों कॉलेज, सभी स्तरों पर, इन उच्च गुणवत्ता वाले संभावित वीडियो प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय स्काउटिंग रिपोर्ट पर निर्भर हैं। शायद अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि लगभग हर एनएसआर संभावनाओं का कौशल और/या गेम फुटेज उनकी वेबसाइटों पर उपलब्ध है ताकि कोच अपने कार्यालय में, घर पर या जब वे स्काउटिंग और भर्ती के रास्ते पर हों, मूल्यांकन कर सकें।

कॉलेज के कोच मुझसे कब संपर्क कर सकते हैं?

कॉलेज कोच कॉन्टैक्ट्स को लेकर एनसीएए के नियम काफी सख्त हैं। एक कोच आमतौर पर आपके वरिष्ठ वर्ष तक आपसे संपर्क नहीं कर सकता है और तब भी ये संपर्क सीमित हैं। व्यक्तिगत संपर्क भर्ती प्रक्रिया के अंतिम चरण के दौरान होता है, इसलिए आपको सक्रिय होना चाहिए और उन्हें आपकी भर्ती के लिए प्रेरित करना चाहिए। जब नियम अनुमति देते हैं तो एनएसआर गेम प्लान आपको कोचों के संपर्क में रखता है। आपका एनएसआर स्काउट यह सुनिश्चित करने के लिए प्रक्रिया के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करेगा कि आप और आपका परिवार सभी भर्ती नियमों का पालन कर रहे हैं। आपके वरिष्ठ वर्ष से पहले, आपका स्काउट आपके लिए कोचों से संपर्क कर सकता है और यहां तक ​​कि एक कॉलेज, कोच और टीम से परिचित होने के लिए अनौपचारिक परिसर यात्राओं को स्थापित करने में भी मदद कर सकता है।

NSR के कितने प्रतिशत लोगों को ऑफ़र मिलते हैं?

कई कॉलेज हमारी संभावनाओं से संपर्क करते हैं। हमारे पास यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि प्रत्येक एथलीट को कितने ऑफ़र मिलते हैं या प्रत्येक छात्रवृत्ति का मूल्य क्योंकि हम कॉलेज छात्रवृत्ति ऑफ़र के पक्ष नहीं हैं। हालांकि, हमारे सर्वेक्षणों के अनुसार, 90% से अधिक को ऑफ़र प्राप्त होते हैं। कुछ छोटे खेलों में, 100% तक ऑफ़र प्राप्त होते हैं। एनसीएए नियम एनएसआर सहित स्काउटिंग सेवाओं को सीधे छात्रवृत्ति प्रस्तावों में शामिल होने या किसी प्रस्ताव के आधार पर शुल्क लेने से रोकते हैं। और, स्काउटिंग सेवाएं नामांकन छूट की पेशकश नहीं कर सकती हैं। सभी शुल्क सुसंगत होने चाहिए।

मुझे एनएसआर के साथ कब नामांकन करना चाहिए?

यदि आप हाई स्कूल में हैं, तो जैसे ही आपको अपने खेल में एक वैध संभावित कॉलेज संभावना माना जाता है और आपको एनएसआर स्काउट द्वारा योग्य माना जाता है, वैसे ही आपको नामांकन करना चाहिए। यह कभी भी जल्दी नहीं होता है। कॉलेज नौवीं कक्षा से ही अपनी भर्ती रुचि शुरू कर देते हैं। जितनी जल्दी कोचों को एनएसआर से आपकी स्काउटिंग रिपोर्ट और सिफारिशें प्राप्त होंगी, आपके ध्यान, मूल्यांकन और भर्ती होने की संभावना उतनी ही बेहतर होगी। यहां तक ​​कि आपका नया साल भी जल्दी नहीं है।

क्या मुझे एथलेटिक कॉम्बिनेशन में भाग लेना चाहिए?

क्या एनएसआर मुझे छात्रवृत्ति की गारंटी देगा?

नहीं, लेकिन, हम गारंटी देंगे कि आपको विचार से वंचित नहीं किया जाएगा क्योंकि कॉलेजों को आपके और आपकी योग्यता के बारे में पता नहीं था। आपके पास देश के हर कॉलेज को यह दिखाने का अवसर होगा कि आप कितना खेलना चाहते हैं और आपने एथलेटिक और अकादमिक रूप से कितना अच्छा प्रदर्शन किया है। वीडियो पर, आप उन्हें दिखा सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं। यदि आप वास्तव में कॉलेज स्तर पर खेलने में सक्षम हैं, तो संभावना बहुत अच्छी है कि आपके पास ऐसा करने का अवसर होगा। हालांकि, एनएसआर की मदद के बिना, आप खुद को उन एथलीटों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए पा सकते हैं जिनके पास समान क्षमता है, लेकिन एनएसआर के साथ नामांकित होने का फायदा है। लगातार और निरंतर गुणवत्ता प्रदर्शन परिणाम लाता है।